Cateories

http://aapkaarticle.blogspot.in/2016/05/1.html

Tuesday 7 June 2016

Inspirational Quotes of Bill Gates

बिल गेट्स के प्रेरणादायक कथन
 
#1 अपने आप की तुलना किसी से भी ना करें . ऐसा करके आप अपनी ही बेज्जति कर रहे हैं .
#2 व्यवसाय कुछ नियमों और बहुत सारे जोखिम के साथ पैसों का एक खेल है .
#3 सफलता का एक मुख्य तत्व है - धैर्य .
#4 यद्यपि आप में कितनी भी योग्यता क्यों न हो , मगर  एकग्राचित्त होकर ही आप कोई महान कार्य कर सकते हैं .
#5 मैं ऐसा मानता हूं की यदी आप लोगों को समस्याएं दिखओगे और उनका हल उन्हें सुल्झाओगे तो लोग उसको अप्नाने के लिये आकर्षित होंगे .
#6 मैने पढाई की मगर मैं कभी Topper नहीं रहा , मगर आज सर्वश्रेश्ठ Universities के Topper Students मेरे Employee हैं .
#7 यदी आपको आपका शिक्षक बहुत सख्त लगता है तो उस वक्त का इन्तेजार किजिये जब तक आपको एक Boss नहीं मिल जाता .
#8 सफलता की खुशी मनाना अच्छा है पर उससे जरुरी है अपनी असफलता से सीख लेना .
#9 यदी आप गरीब जन्म लेते हैं तो इसमें आपका कोई दोष नहीं है मगर यदी आप गरीब होकर मरते हो तो इसमे सिर्फ तुम्हारा ही दोष है .
#10 अगर हम अगली सदी की तरफ़ देखें , तो मुझे लगता है की लीडर वही लोग होंगे जो दूसरों को सशक्त बना सकें .


NOTE :- इन Quotes का हिंदी अनुवाद करते वक्त काफ़ी सावधानी बर्ती गयी है . फिर भी हुई गल्तियों के लिये हमें खेद है .

No comments:

Post a Comment